आनन्द चंदोला खेल महोत्सव: संदीप लगातार दूसरी बार मीडिया शतरंज चैंपियन कैरम में संदीप व आर संजय में खिताबी टक्कर, दीनानाथ गुप्त बैडमिंटन में एकल की सेमीफाइनल लाइनअप तय

वाराणसी। संदीप गुप्ता ने काशी पत्रकार संघ से संचालित वाराणसी प्रेस क्लब के तत्वावधान में जारी आनन्द चंदोला खेल महोत्सव के दूसरे दिन बुधवार को मीडिया शतरंज की उपाधि लगातार दूसरी बार जीत ली। वहीं कैरम में गत चैंपियन संदीप व आर संजय के बीच खिताबी मुलाकात तय हो गयी है।
पराड़कर स्मृति भवन के बहुद्देशीय सभागार में संदीप ने शतरंज के चौथे व अंतिम राउण्ड में शैलेश को हराकर 13 खिलाड़ियों के बीच अधिकतम चार अंक अर्जित किये। शैलेश, पंकज त्रिपाठी, संतोष चौरसिया व चंदन रूपानी ने बराबर तीन-तीन अंक जुटाए। लेकिन बेहतर प्रोग्रेसिव अंक के आधार पर शैलेश (9), पंकज (8), संतोष (7) और चंदन (6) क्रमशः दूसरे से पांचवें स्थान पर रहे। अंतिम दौर के दो अन्य मैचों में पंकज ने ओपी राय चौधरी और संतोष ने आलोक कुमार श्रीवास्तव को हराया। मैचां का संचालन आर्बिटर दिनेश दत्त पाठक और अशोक पाण्डेय की देखरेख में हुआ।
उधर कैरम के सेमीफाइनल में संदीप ने जहां आलोक गुप्ता को 16-5, 12-4 से हराया वहीं आर॰ संजय ने शैलेश चौरसिया के खिलाफ 11-4, 4-7, 10-4 से जीत हांसिल की। इसके पहले क्वार्टर फाइनल में संदीप ने रोहित चतुर्वेदी को 17-4, 15-7, आर॰ संजय ने अरुण मालवीय को 10-5, 12-7, शैलेश ने शंकर चतुर्वेदी को 15-0, 13-1 और आलोक ने पंकज त्रिपाठी को 9-2, 7-1 से शिकस्त दी। मैचों का संचालन अंतर्राष्ट्रीय अम्पायर रमेश वर्मा की देखरेख में राष्ट्रीय अम्पायर अश्वनी चक्रवाल, रवि आर्या, श्रीप्रसाद, संदीप यादव एवं जमुनाधर गुप्ता ने किया।
इस बीच 35वीं दीनानाथ गुप्त स्मृति मीडिया बैडमिंटन में एकल की सेमीफाइनल लाइनअप तय हो गयी है, जहां गत चैंपियन आलोक गुप्ता की संदीप गुप्ता से टक्कर होगी जबकि गत उपजेता प्रशांत मोहन के सामने चंदन रूपानी होंगे। क्वार्टर फाइनल में आलोक ने शैलेश चौरसिया को 25-23 से, संदीप ने शुभाकर दुबे को 21-5, प्रशांत मोहन ने पंकज त्रिपाठी को 21-15 और चंदन रूपानी ने शंकर चतुर्वेदी को 21-19 से हराया। इसके पूर्व अंतिम 16 चक्र में आलोक ने मो॰ उजैर खान, संदीप ने राजीव चौरसिया को हराया था।
खेल महोत्सव के तीसरे व अंतिम दिन गुरुवार को पूर्वाह्न 11 बजे से बैडमिंटन एकल, लकी युगल, कैरम एकल फाइनल व लकी युगल के अलावा विश्वनाथ सिंह ‘दद्दू’ स्मृति टेबल टेनिस के मुकाबले खेले जायेंगे।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *