आठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर काशी मैं दिव्यांगों ने पहली बार किया योग, 40 संस्थाएं हुई शामिल, महावीर सेना ने कराया जलपान

वाराणसी

वाराणसी : 8वां विश्व अंतरराष्ट्रीय
योग दिवस पर मंगलवार को काशी में अलग-अलग जगहों पर योग शिविर का आयोजन किया गया. इसके तहत वाराणसी के भेलूपुर स्थित सी.एम बंगाली इंटर कॉलेज में दिव्यांगों ने योग में हिस्सा लिया. काशी में पहली बार दिव्यांगों ने योग कर लोगों के अंदर योग करने का उत्साह जगाया. इस योग शिविर में वाराणसी के 40 संस्थाओं ने हिस्सा लिया.

वाराणसी में पहली बार दिव्यांगों ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर योग किया व लोगों को निरोग रखने का संदेश दिया. इस कार्यक्रम का संयोजन भारतीय जनता पार्टी के द्वारा किया गया. जिसमें मुख्य रुप से डॉक्टर उत्तम ओझा, डॉक्टर नीरज खन्ना के साथ ही पूर्व कमिश्नर कमलेश पांडे वरिष्ठ अतिथि के रूप में शामिल हुए. इस कार्यक्रम में जनपद के विभिन्न संस्थाओं ने भी योग शिविर में बढ़ कर हिस्सा लिया. योग प्रोग्राम में महावीर सेना के पदाधिकारियों ने योग शिविर में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. योग शिविर में शामिल हुए सभी लोगों को जलपान कराया.

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से वाराणसी महावीर सेना के जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र पांडेय, जिला उपाध्यक्ष धर्मवीर मौर्य, जिला सचिव विनोद भारती, संयुक्त मंत्री सुनील गुप्ता, उपाध्यक्ष आदित्य दुबे समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *