पोखरा और वाराणसी के बिच पर्यटन को बढ़ाने के लिए टूर अपरेटरो ने की मीटिंग

वाराणसी में NATTA B2B मीट का आयोजन रामनगर कटेसर स्थित एक होटल में किया गया जिसमें नेपाल के गंडकी प्रांत में स्थित ट्रैवल एजेंसियां अपने व्यावसायिक क्षितिज और क्षेत्र का विस्तार करने के लिए, NATTA-Gandaki एक गैर-लाभकारी संघ है, जो आज यहां धार्मिक वाराणसी में प्रतिनिधित्व और सेवा करने वाला है। जहां, हम मुक्तिनाथ, पशुपतिनाथ और गौतम बुद्ध की धरती से अपना हार्दिक आभार और हार्दिक शुभकामनाएं व्यक्त करना चाहते हैं। पोखरा मेट्रोपॉलिटन सिटी के समर्थन और प्रोत्साहन के साथ हम सभी यात्रा उत्साही लोगों को पोखरा आने के लिए आमंत्रित करने के लिए यहां हैं।

पूरी दुनिया का बेहतरीन परिदृश्य, पोखरा, समुद्र तल से 800 मीटर की ऊंचाई से 8000 मीटर से अधिक पहाड़ों का शानदार दृश्य प्रस्तुत करता है, इसी तरह हरे-भरे जंगल, खूबसूरत झीलें, हिमालय के झरने से सीधे बहने वाली नदियाँ कुछ आश्चर्यजनक विशेषताएं हैं पोखरा के प्राकृतिक अलंकरण के अलावा पोखरा में संस्कृति विविधता की अपनी विशिष्टता है। जिसने पोखरा को साहसिक चाहने वालों के लिए आकर्षक गंतव्य का पर्याय बना दिया है। यह यात्रा केवल पोखरा को बढ़ावा देने के बारे में नहीं है, यह अतीत में प्राप्त निविदा प्रतिक्रिया को स्वीकार करके आपसी समझ बनाने के लिए है जो लंबे समय से अमूल्य थी। हमारा मानना ​​है कि धार्मिक वाराणसी और प्राकृतिक पोखरा के बीच सकारात्मक संबंध बनाने के लिए 504 किमी से अधिक की हमारी यात्रा फायदेमंद होगी।

यात्रा का हमारा उद्देश्य है,

प्राकृतिक शहर पोखरा और धार्मिक शहर वाराणसी के बीच सकारात्मक नेटवर्क बनाएं, प्राचीन काल के लोगों की मानसिकता और सांस्कृतिक मूल्यों को समझें और उनका आदान-प्रदान करें

Varanasi and natural Pokhara.

अपने धार्मिक, सांस्कृतिक और प्राकृतिक मूल्यों के आधार पर अन्य पर्यटन क्षेत्रों की व्याख्या करना और यात्रा के प्रशंसकों को अपने जीवन भर के अनुभवों के लिए पोखरा और आसपास आने के लिए आमंत्रित करना।

पोखरा से वाराणसी के लिए पर्यटन संचालन की संभावनाएं तलाशना

अंत में हमें विश्वास है कि यह मुलाकात छिपी हुई आपसी समझ, हमारे सांस्कृतिक संबंधों और पर्यटन एकता की संभावनाओं को प्रकट करेगी। हम सभी प्रतिभागियों और शुभचिंतकों को धन्यवाद देते हैं जिन्होंने प्रोत्साहित किया है
और हमें यहां पवित्र वाराणसी में रहने के लिए प्रेरित किया।
इस अवसर पर मुख्य रूप से कालेश कुमार, संदीप पटियाल, संतोष सिंह, प्रवीण मेहता, राशिद खान,एस के सिंह, सचिन शर्मा सहित कई अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *