केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल 95 वीं बटालियन राष्ट्रीय आपदा मोचन बल एवं प्रांतीय सशस्त्र बल ‘फिट इंडिया फ्रीडम रन’ का किया गया आयोजन

Varanasi: इस दौड़ की शुरुआत कमांडेंट मनोज कुमार शर्मा के नेतृत्व में 11 बटालियन राष्ट्रीय आपदा मोचन बल कैम्प पुलिस लाइन चौराहे तक और कमांडेंट अनिल कुमार बृक्ष के नेतृत्व में पहड़िया सीआरपीएफ 95वीं बटालियन के मुख्यालय से सारनाथ चौराहे तक हुई । बटालियन के कमांडेंट अनिल कुमार बृक्ष ने ‘फिट इंडिया फ्रीडम रन’ का शुभारंभ किया. इस कार्यक्रम के माध्यम से सीआरपीएफ के जवानों ने लोगों को संदेश दिया कि, यदि अपने आप को फिट रखना है तो अपने दिनभर में थोड़ा समय निकाल कर जरूर टहलें या दौड़ें. इससे आपका स्वास्थ्य ठीक रहता है और इंसान इन क्रियाकलापों से हृदय रोग जैसी बीमारियों से भी बचता है.
कमांडेंट अनिल कुमार बृक्ष ने बताया कि, बटालियन मुख्यालय से फिट इंडिया फ्रीडम रन की शुरुआत की गई. इस रन में सीआरपीएफ के जवान बटालियन मुख्यालय से सारनाथ तक दौड़ते हुए और वहां से लौटकर वापस मुख्यालय आए. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आह्वान पर सीआरपीएफ ने अक्टूबर पूरे महीने फिट इंडिया मूवमेंट को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया गया जा रहा है . जिसमें सीआरपीएफ के जवानों व उसके परिवार को प्रतिदिन 10 किलोमीटर का डिस्टेंस वॉकिंग व रनिंग के जरिए पूरा करना था. उन्होंने कहा कि फिट इंडिया फ्रीडम रन का ये प्रोग्राम लोगों को जागरूक करने के लिए था कि लोग ज़्यादा से ज़्यादा जागरूक हो सकें और फिट रह सकें.
इस कार्यक्रम को सफल बनाने में उमाकांत ओझा उप कमांडेंट विनोद कुमार सहायक कमांडेंट निरीक्षक कमलेश कुमार, निरीक्षक वेद प्रकाश त्रिपाठी,और निरीक्षक त्रिलोचन जेना साथ साथ में वाहिनी के तमाम जवानों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *